Best content writing tools

86% व्यवसाय रिपोर्ट करते हैं कि सामग्री विपणन ब्रांड जागरूकता पैदा करता है, जबकि 79% का कहना है कि इससे उन्हें अपने दर्शकों को शिक्षित करने में मदद मिलती है और 75% इसका उपयोग विश्वसनीयता और विश्वास बनाने के लिए करते हैं। आधे से अधिक का कहना है कि सामग्री विपणन बिक्री और राजस्व उत्पन्न करने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। कंटेंट मार्केटिंग इंस्टीट्यूट और मार्केटिंगप्रोफ्स की 2020 की रिपोर्ट से ये निष्कर्ष, शीर्ष पायदान सामग्री विपणन की विशाल क्षमता को रेखांकित करते हैं।

हालांकि, इन लाभों को प्राप्त करने और अपने परिणामों को अधिकतम करने के लिए, आपकी मार्केटिंग टीम के लेखन की गुणवत्ता को भी अनुकूलित किया जाना चाहिए। व्यक्तिगत आधार पर अपनी मार्केटिंग टीम के लेखन कौशल में सुधार करने में समय, धैर्य और संसाधनों की आवश्यकता होगी, जो कि एक नेता के रूप में आपके पास बहुत अधिक नहीं है।

सही कंटेंट राइटिंग टूल्स को लागू करने से आपकी टीम के कंटेंट मार्केटिंग राइटिंग स्किल्स में तेजी से सुधार होगा - व्यक्तिगत और टीम दोनों स्तरों पर - तुरंत फीडबैक, रिवीजन सुझाव और बहुत कुछ प्रदान करके। आदर्श उपकरण समग्र वर्कफ़्लो को भी सुव्यवस्थित करेंगे और निर्माण प्रक्रिया को अनुकूलित करेंगे, जिससे आपकी टीम को रचनात्मक होने के लिए अधिक समय और संसाधन मिलेंगे और वास्तव में उनकी क्षमता की सीमाओं को आगे बढ़ाएंगे।

आज बाजार पर 25 सर्वश्रेष्ठ सामग्री निर्माण उपकरण हैं, जिनमें से प्रत्येक लेखन प्रक्रिया से संबंधित एक विशिष्ट दर्द बिंदु पर बोल रहा है।
मार्केटिंग टीमों के लिए 25 अनुशंसित सामग्री लेखन उपकरण

अनुशंसित सामग्री लेखन टूल की पूरी सूची को चार बुनियादी श्रेणियों-योजना, प्रारूपण, संपादन और उत्पादकता में व्यवस्थित किया गया है। नीचे उन सभी टूल की सूची दी गई है, जिनकी ग्रामरली बिजनेस अनुशंसा करता है:
योजना प्रारूपण संपादन उत्पादकता
1. जनता को जवाब दें 10. Google डॉक्स 11. व्याकरण 20. फोकस्ड रहें
2. Google रुझान 11. Ilys 17. Thesaurus.com 21. एक नरम बड़बड़ाहट
3. हबस्पॉट का ब्लॉग टॉपिक जेनरेटर 12. कोशेड्यूल हेडलाइन एनालाइज़र 18. स्टैकएडिट 22. वनटैब
4. पोर्टेंट का कंटेंट आइडिया जेनरेटर 13. टाइटलकेस 19. योस्ट 23. टोमैटोटाइमर
5. आइडियाफ्लिप 14. कैनवा 24. रेस्क्यू टाइम
6. एवरनोट 15. बाइटेबल इन्फोग्राफिक वीडियो मेकर 24. टोडोइस्ट
7. फीडली
8. समरुश
9. ट्रेलो

अब, आइए इनमें से प्रत्येक टूल पर करीब से नज़र डालें और वे सामग्री निर्माण तालिका में क्या लाते हैं।
सामग्री विपणन लेखकों के लिए योजना उपकरण

योजना उपकरण विचारशील अनुसंधान प्रथाओं और अच्छे संगठन को बढ़ावा देते हैं। यह वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करता है और आपकी मार्केटिंग टीम के लेखन के प्रवाह में सुधार करता है।

1. जनता को जवाब दो

एक समय में एक ही विषय से संबंधित संभावित मूल्यवान कीवर्ड की संपूर्ण सूची बनाने के लिए Google के स्वतः पूर्ण खोज सुझावों के डेटा का उपयोग करें। आपकी मार्केटिंग टीम प्रतिदिन तीन बार तक निःशुल्क खोज कर सकती है। सशुल्क योजनाएं असीमित खोजों की अनुमति देती हैं और अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करती हैं जैसे डाउनलोड करने योग्य रिपोर्ट, समय के साथ डेटा की तुलना, और बहुत कुछ।

2. गूगल ट्रेंड्स

सामग्री निर्माण के लिए यह एक और (मुफ़्त) Google टूल है। समय के साथ और स्थान के आधार पर किसी विषय में रुचि का आकलन करें, या संबंधित विषयों और प्रश्नों में अंतर्दृष्टि का उपयोग करें जो लोग Google के माध्यम से खोज रहे हैं। यह अतीत और वर्तमान में ट्रेंडिंग विषयों की जानकारी भी प्रदान करता है।

3. हबस्पॉट का ब्लॉग विषय जनरेटर

क्या आपकी मार्केटिंग टीम कीवर्ड को दिलचस्प, आकर्षक विषयों में बदलने के लिए संघर्ष करती है? यह मुफ्त विषय निर्माण उपकरण उन्हें पांच संज्ञाओं तक इनपुट करने की अनुमति देता है और बल्ले से पांच शीर्षक विचार देता है- या 250 शीर्षक यदि वे कुछ बुनियादी व्यावसायिक संपर्क जानकारी इनपुट करते हैं।

4. पोर्टेंट का कंटेंट आइडिया जेनरेटर

इस टूल के साथ, आपकी मार्केटिंग टीम एक कीवर्ड दर्ज कर सकती है और जितने चाहें उतने शीर्षक सुझावों के माध्यम से चक्र कर सकती है जब तक कि उन्हें सही नहीं मिल जाता। वे आसान भविष्य के संदर्भ के लिए अपनी पसंद के शीर्षक भी सहेज सकते हैं या रुचि का आकलन करने के लिए एक शीर्षक ट्वीट कर सकते हैं।

5. आइडियाफ्लिप

Ideaflip जैसे उपकरण दूरस्थ विचार-मंथन सत्रों के लिए एकदम सही हैं। यह सदस्यता-आधारित टूल वर्चुअल स्टिकी नोट्स को एक सरल, उपयोगकर्ता के अनुकूल डैशबोर्ड के साथ जोड़ता है ताकि आपकी टीम के सदस्यों को सामग्री विचारों और रणनीतियों को आसानी से बनाने, विकसित करने, वोट करने और निर्यात करने के लिए रीयल-टाइम में एक साथ काम करने में मदद मिल सके।

6. एवरनोट

एवरनोट जैसे नोट लेने वाले उपकरण शोध सामग्री को व्यवस्थित और आसानी से सुलभ रखने का एक अमूल्य साधन प्रदान करते हैं। यह टूल कई उपकरणों में भी समन्वयित करता है ताकि आपकी टीम जब भी आवश्यकता हो, अपने नोट्स तक पहुंच सकें।

7. फीडली
Feedly आपकी मार्केटिंग टीमों को अपने स्वयं के डिज़ाइन के समाचार फ़ीड की सदस्यता लेने देता है ताकि वे ब्लॉग, वेबसाइटों और अपनी पसंद के YouTube चैनलों पर अप-टू-डेट रहें। वे रुचि के मुख्य विषयों के आसपास कीवर्ड अलर्ट सेट कर सकते हैं, या आपकी कंपनी के नाम और ब्रांडेड हैशटैग के आसपास अलर्ट सेट कर सकते हैं ताकि आपके ब्रांड में सार्वजनिक रुचि को आवर्ती आधार पर जल्दी से आंका जा सके।

8. समरुश

यह खोजशब्द उपकरण नए खोजशब्दों और प्रश्नों के सुझावों को खोजना आसान बनाता है। आप स्थान, खोज मात्रा और प्रतिस्पर्धा स्तर के आधार पर विकल्पों को फ़िल्टर भी कर सकते हैं। हालांकि यह मुफ़्त नहीं है, व्यक्तिगत खातों के लिए मुफ़्त परीक्षण और चुनने के लिए कई मूल्य निर्धारण योजनाएं हैं।

9. ट्रेलो

ट्रेलो एक सहयोगी संगठन उपकरण है जो टीमों को कई परियोजनाओं का प्रबंधन करने और साझा बोर्डों पर सूचियों और कार्डों का उपयोग करके कार्यों को व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। वे शेड्यूल प्रबंधित करने के लिए कैलेंडर दृश्य पर भी स्विच कर सकते हैं, जल्दी से r

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